Breaking News

Best Crime story in hindi /2019/20/lalach

 Best Crime story in hindi /2019/20/lalach


यह  Best Crime story in hindi /2019/20 मकसद आप लोगो को डराना नही बल्कि आपको क्राइम के प्रति सजग करना है तथा क्राइम  को रोकने के लिए  आपको जागरूक करना है ।


Crime story in hindi
Crime alert 

Crime story in hindi

यह घटना है एक शहर की  जहां एक परिवार रहता  था वो लीग बहुत धनी थे और पूरा परिवार एक साथ रहता था । घर का मुखिया रघुवीर उसका एक बेटा सचिन उसका भाई शम्बू , उसकी पत्नी कविता , शम्बू की पत्नी सरिता , शम्बू का बेटा राजा और बेटी हिना ।
वो परिवार बहुत ही खुशी से रह रहा था उनका एक फ़ैमिली बिजनैस  था ट्रांपोर्ट का । जिसका सारा देख रेख रघुवीर करता था ।

अभी तक सब कुछ ठीक था   पर रघुवीर बूढ़ा हो गया था वो वो अपने काम की जिमेदारी किसी ओर को देना चाहते थे । शम्बू का बेटा राजा  राम से बड़ा था । तो शम्बू चाहते थे कि अब सारा काम राजा संभाले , पर राजा बहुत नसेड़ी ओर अय्यास किस्म का था रोज रोज अपने पापा मम्मी से रुपये मांगना जुआ खेलने ओर शराब पीना उसकी आदत थी ।
राम बहुत समझदार ओर पढ़ा लिखा लड़का था और उसकी कोई बुरी आदत भी नही थी ।
एक दिन रघुवीर ने घर मे एलान किया कि अब राम मेरे बिजनेस को संभाल लेगा ।
बस उस दिन से उस परिवार में दरार पड़ना शुरू हो गई  । शम्बू ओर रघुवीर के बीच बहस हो गई कि मेरा बेटा बाद है तोमेरा बेटा बिजनेस संभाल लेगा । पर  रघुवीर जनता था कि वो संभालेगा नही बल्कि तबाह कर देगा ।
अब पूरे परिवार में दूरियां बढ़ रही थी ।
Crime story इन हिंदी 
एक  दिन राजा शराब  पीकर ऑफिस

 आ गया और राम से रुपये मांगने लगा राम ने उसे 5000 रुपये ही दिए  पर राजन 10000 की मांग  की ओर इसी बीच झगड़ा हो गया । यह बात घर मे आ गई  ।ओर जमकर लड़ाई हो गई  तब रघुवीर ने बटवारा का फ़ैसला किया और आधा बिजनेस राम और आधा बिजनेस राजा को सौंप दिया।
अब पूरा परिवार एकजुट होंने लूग गया था ।
Crime story इन हिंदी लालच बुरी बला है

एक दिन राजा रात को शराब पीकर घर आया और अपनी माँ के गहने मांगने लगा उसकी मां ने मना कर दिया तो वो रात को गहने चोरी कर के ले गया। दूसरे दिन जब यह बात घर मे पता चली तो पता चला कि राजा ही हार चोरी कर के ले गया पर इस बात को घर वालो ने माफ कर दिया कुछ साल बीत गए ।

एक दिन जब राम आफिस में था तो कुछ लोग आकर उसके ऑफिस में बैठ गए जुआ खेलने लग गये   राम ने पुलिसको फोन किया और  उन लोगो को जेल भिजवा दिया और खुद घर चला गया । घर मे वो लोग पुलिस के साथ आये हुए थे । राम ने कहा कि क्या बात हो गई तो पता चला कि राजा अपना हिस्से का बिजनेस जुआ के हर गया  । ओर अपने बिजनेस कर उनके न कर बैठ ।

शम्बू ने अपने भाई के समाने हाथ जोड़ दिए और अपनी गलती मान गया कि राजा बिजनेस के लायक ही नही था । पर अब क्या हो सकता था । तो राम ने 500000 रुपये देकर वो पूरा बिजनेस अपने नाम पर कर दिया ।पुलिस चली गई ।
शम्बू ने राजा को धक्के मार कर बाहर कर दिया । इसपर राजा को बहुत गया आया  और वो रात को आकर बंदूक से राम को मार कर चले गए और बंदूक शम्बू के कमरे में छिपा दी ।
दूसरे दिन चारो तरफ उदासी ममहोल था पुलिस की जांच शुरू हुई पॉलिसी को बंदूक मिल गई सारा शक शम्बू पर गया उसे जेल गई और फोरेंसिक रिपोर्ट से पता चला कि बंदूक पर राजा के उंगलियों के निशान थे।पुलिस ने राजा को पकड़ लिया और उससे सच उगला डियस राजा को 20,साल की जेल हो गई।


निष्कर्ष new crime story

बड़े होने से ही जिमेदारी नही होती बल्कि उसके काबिल होना पड़ता है ।
पढ़े लिखे लोग सभी कार्य सोच समझ कर करते है ।
शराब पीना ओर जुआ खेलने कानूनी जुर्म है ।
लालच बहुत  बुरी बला है कैसे लालच के कारण एक परिवार के दोनों बेट  में एक बेटा मारा गया और एक जेल में चला गया ।
यदि आपको ये कहानी पसंद आई हो तो कृपया शेअर जरूर करे ।


अगर आप crime story इन hindi पढ़ान चाहते है 
If you read a crime 

Welcome

No comments